Diwali

100+ दिवाली की शुभकामनाएं संदेश (2023) | Happy Diwali Wishes, Messages, Quotes in Hindi

November 8, 2023
Happy Diwali Wishes, Messages, Quotes in Hindi

दीपावली हिंदू धर्म का सबसे बड़ा और सबसे महत्वपूर्ण त्योहार है। यह रोशनी का त्योहार है, जो बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है।

दिवाली के अवसर पर, लोग अपने घरों को दीयों और मिठाइयों से सजाते हैं, आतिशबाजी करते हैं और मंदिरों में जाते हैं। यह एक ऐसा समय है जब हम अपने प्रियजनों के साथ मिलकर खुशियां मनाते हैं और नए साल की शुरुआत करते हैं। दिवाली के अवसर पर, लोग एक-दूसरे को उपहार भी देते हैं। ये उपहार प्रियजनों के लिए सम्मान और स्नेह का प्रतीक हैं।

दिवाली के शुभ अवसर पर, अपने प्रियजनों को ढेर सारी शुभकामनाएं (Diwali Wishes in Hindi) भेजना न भूलें।

आप उन्हें व्यक्तिगत रूप से, फोन पर, या सोशल मीडिया पर शुभकामनाएं भेज सकते हैं। यहां कुछ आकर्षक दिवाली संदेश दिए गए हैं जिन्हें आप अपने प्रियजनों को भेज सकते हैं.

हमारे सर्वश्रेष्ठ दिवाली हिंदी संदेश संग्रह का आनंद लें और अपने फेसबुक और व्हाट्सएप दोस्तों के साथ दीपावली शुभकामनाएं साझा करें और अपने प्रियजन को शुभ दिवाली या हैप्पी दिवाली कहें।

शुभ दीपावली संदेश – Best Deepawali Wishes, Greetings & Quotes for Friends and Family in Hindi

Best Deepawali Wishes in hindi

“दीवाली की दिव्य ज्योति आपके घर को खुशियों से भर दे, और माता लक्ष्मी का आशीर्वाद आपके जीवन को सफलता से भर दे। आने वाला साल आपको सब ख़ुशी प्रदान करे| शुभ दीपावली! 🪔💫🎉”

आपके घर में लक्ष्मी गणेश का वास हो,
जीवन से अंधेरा दूर हो,
हर खुशी आपके द्वार पर दस्तक दे,
और आपकी जिंदगी में खुशियों की महफिल सज जाए।
दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं!
🎉🪔🧨

रंगोली और दीयों से सजे घरों में,
भगवान राम के आगमन की खुशी छा जाए,
और आपके जीवन में सुख, समृद्धि और खुशहाली की बहार आए।
दीपावली की मंगलमय शुभकामनाएं!
🪔🗿🪔

“दीवाली का त्योहार हमें बुराई से लड़ने और अच्छाई के मार्ग पर चलने की शिक्षा देता है। इस दिव्य अवसर पर, आइए अपने जीवन को माता लक्ष्मी के आशीर्वाद से रोशन करें। शुभ दीपावली! ✨🙏🌟”

“माँ लक्ष्मी की कृपा से, जीवन में सुख और समृद्धि का वास हो। घर-घर में खुशियाँ और उल्लास छा जाए। दिवाली के दीप आपके जीवन को रोशन करें। और देवी लक्ष्मी की कृपा से, आपकी सभी मनोकामनाएं पूरी हों। शुभ दीपावली! 💰🏠🌈”

“दिवाली की ज्योति आपके जीवन को रोशन करे। माता लक्ष्मी का आशीर्वाद आपके ऊपर बरस जाए। आपके घर में खुशियाँ और समृद्धि का वास हो। और आपका जीवन सफलता से भरा हो। शुभ दीपावली! 🪔🌟🎊”

Multi Colored Hand Painted Clay Diya (Set of 4)

“दिवाली के पावन पर्व पर, माँ लक्ष्मी आपकी सभी मनोकामनाएँ पूर्ण करें। आपके जीवन में सुख, समृद्धि और खुशियाँ आएं। और आप हमेशा स्वस्थ और प्रसन्न रहें। 🙏💫🎇”

दीपावली आज से शुरू हो रही है।
सभी को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएँ.
*🎉.. हैप्पी दीपावली*.. 🎉

दीपावली का त्योहार बुराइयों को दूर करने और खुशियों को भरने का है। आइए मिलकर माता लक्ष्मी का आशीर्वाद प्राप्त करें और अपने जीवन को समृद्धि और सुख से भर दें। दीपावली की शुभकामनाएँ। 🪔🌟🙏”

“लाखों दीपक आपके जीवन को अंतहीन समृद्धि, स्वास्थ्य और धन के साथ हमेशा के लिए रोशन करें। आपको और आपके परिवार को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं। 🪔💰🎉”

“मीठी यादों से भरा त्योहार, आतिशबाजी से भरा आसमान, मिठाइयों से भरा मुंह, दीयों से भरा घर और मौज-मस्ती से भरा दिल। माता लक्ष्मी और भगवान गणेश की कृपा से, आपका जीवन हमेशा खुशियों और सफलताओं से भरा रहे। दिवाली कि हार्दिक शुभकामनाएँ 🎇🏠🎁”

दीपावली के इस पावन पर्व पर, आइए हम सभी देवताओं की पूजा करें और उनसे प्रार्थना करें कि वे हमें आशीर्वाद दें और हमारे जीवन से अंधकार को मिटा दें। गणेश जी और माता लक्ष्मी का आशीर्वाद आप सभी पर बना रहे। दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं! ✨💫

हैप्पी दिवाली मैसेज – Diwali Wishesh in Sanskrit

diwali quotes in Hindi

माँ लक्ष्मी और भगवान गणेश की कृपा से आपके जीवन में सुख, समृद्धि और खुशियाँ हमेशा बनी रहें।
दीपावली के इस पावन अवसर पर आपके परिवार और मित्रों के साथ आपका जीवन और भी खुशहाल हो।
दीपावली की रंगोली, दीपों की रोशनी और आतिशबाजियों की धूम से आपका जीवन हमेशा प्रकाशित रहे।
आप सभी को दीपावली की मंगलमय शुभकामनाएँ!
🪔🧿🪔

आपके जीवन में लक्ष्मी जी का वास हो,
और गणेश जी की कृपा से आपका हर कार्य सफल हो।
दीपावली के इस पावन पर्व पर,
आपके जीवन में सुख, शांति और समृद्धि की बहार हो।
हर दिन आपके जीवन में खुशियां ही खुशियां हों,
और आपका दामन कभी खाली न हो।
दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं!
🪔🙏🪔

माता लक्ष्मी और भगवान गणेश की कृपा से आपके जीवन में सुख, समृद्धि और सफलता का दीप जलता रहे।
दीपक के प्रकाश की तरह आपके जीवन में उजाला और खुशहाली बनी रहे।
आपकी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हों।🪔🧿🪔

हर्षित त्योहार आपके जीवन को खुशियों से भर दे। इस दिवाली आपको अच्छे स्वास्थ्य और भाग्य का आशीर्वाद मिले।
दिवाली की शुभकामनाएँ!

दीपावली के इस पावन पर्व पर, आइए हम सभी मिलकर दिवाली मनाएँ और माता लक्ष्मी से प्रार्थना करें कि वह हमें समृद्धि और सफलता का आशीर्वाद दें। आपकी सारी परेशानियाँ दूर हों और आपका जीवन खुशियों से भर जाए। दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं! ✨💫

दीपावली के इस पावन पर्व पर, अपने विचारों को प्रकाश की तरह उजागर करें और अपने प्रियजनों के साथ प्यार और खुशी का प्रसार करें। ढेर सारी मिठाइयां खाएं और त्यौहार का भरपूर आनंद लें! ✨💫

दीपावली के इस शुभ अवसर पर, आइए हम सभी भगवान राम की पूजा करें और उनसे प्रार्थना करें कि वे हमारे जीवन को रोशन करें और हमारे सभी रिश्तों को मजबूत करें। दीयों की रोशनी हमारे जीवन को प्रकाशित करे, सजावट हमारी समस्याओं को दूर करे और मिठाइयाँ हमारे जीवन में खुशियाँ लेकर आएँ। दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं! ✨💫

दीपावली के इस पावन पर्व पर, आइए हम सभी दीपो की रोशनी में अपने जीवन को रोशन करें। गणेश जी और माता लक्ष्मी का आशीर्वाद आप सभी पर बना रहे। आपको और आपके प्रियजनों को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं! ✨💫

दीपावली के इस पवित्र अवसर पर, आइए हम सभी गणेश जी और माता लक्ष्मी की पूजा करें और उनसे प्रार्थना करें कि वे हमारे जीवन से अंधकार को मिटा दें और हमें समृद्धि, बुद्धिमत्ता और सकारात्मकता से भर दें। आपका जीवन खुशी और आनंद से भरा हो। शुभ दीवाली! ✨💫

दीपावली के पावन पर्व पर, आइए हम सभी अपने जीवन में नई खुशियाँ लाएं और दुख-दर्द को भूलकर अपने दोस्तों को गले लगाएं। दीये की रोशनी से सारे अँधेरे दूर हो जाएं और हमारी सभी मनोकामनाएं पूर्ण हों। गणेश जी और माता लक्ष्मी का आशीर्वाद आप सभी पर बना रहे। शुभ दीवाली!

दिवाली की हार्दिक शुभकामनाएं  – Top 10 Diwali Quotes in Hindi

Diwali Messages for Family in Hindi

दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएँ! इस विशेष त्यौहार की खुशी, चमक, सुख आपको हमेशा के लिए घेरे रहे। यह मौसम जो खुशी लाता है, वह आपके जीवन को उज्ज्वल करे और आशा है कि आनेवाला वर्ष आपके लिए भाग्य लाए और सपनों को पूरा करे।

रोशनी के इस पावन पर्व पर खुशी, समृद्धि और खुशियों की चमक आपके जीवन और आपके घर को रोशन करे। दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएँ!

आपको दीपावली की शुभकामनाएं जो आपके लिए सौभाग्य, धन और सफलता लेकर आए। आपका घर खुशियों और सुखो से भरा रहे।

इस विशेष दिन पर, मैं प्रार्थना करता हूं कि रोशनी का सर्वोच्च प्रकाश आपके दिमाग को रोशन करे और आपको अपने जीवन में सभी बाधाओं को दूर करने की शक्ति और साहस प्रदान करे। दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएँ!

इस दीपावली पर मैं आपको खुशियों, सफलता और अच्छे स्वास्थ्य से भरे वर्ष के लिए हार्दिक शुभकामनाएं भेज रहा हूं। दिवाली का प्रकाश हमेशा आपका मार्गदर्शन और रक्षा करे।

एक और साल खत्म हो जाएगा, एक और साल आएगा। मैं आशा और प्रार्थना करता हूं कि दिवाली की रोशनी आपके जीवन के नए अध्याय को रोशन करे। दिवाली की शुभकामनाएँ!

आप सभी पूर्ण आंतरिक रोशनी प्राप्त कर सकते हैं! रोशनी की सर्वोच्च रोशनी आपकी समझ को प्रबुद्ध करे! आप सभी स्वयं के अतुलनीय आध्यात्मिक धन को प्राप्त करें! सबको दिवाली की हार्दिक शुभकामना।

खुशी हवा में है हर जगह दिवाली है चलो कुछ प्यार और देखभाल दिखाते हैं और सभी को दिवाली की शुभकामनाएं देते हैं !!

इस दिवाली आइए हम उन सभी के लिए धन्यवाद दें जिन्हें हम प्रिय मानते हैं: हमारा स्वास्थ्य, हमारा परिवार, हमारे दोस्त और भगवान की कृपा जो कभी खत्म नहीं होगी।

देवी लक्ष्मी आप पर धन, संपति और समृद्धि की वर्षा करें जो हमेशा के लिए रहें!
दिवाली की शुभकामनाएँ

दीपावली पर बधाई सन्देश – Diwali Messages for Family in Hindi

happy diwali wishes in Hindi 2022

मेरे सभी दोस्तों और परिवार को दीपावली की शुभकामनाएं! रोशनी का ये त्योहार आप के जीवन में खुशी और समृद्धि लाये!

यह दिवाली आपके लिए दुनिया की सारी खुशियां और सुख लेकर आए।
मैं आपको मस्ती, हंसी से भरी दिवाली की शुभकामनाएं देता हूं!

इस दिवाली दोस्तों और परिवार के साथ मिलकर जश्न मनाने, अच्छा खाना खाने और आतिशबाजी के साथ अपने जीवन को रोशन करने का समय है! आप सभी को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएँ! आपके दिन प्रकाश से भरे हों और आपकी रातें हंसी से भर जाएं!

यह दिवाली आपके लिए एक सुखी और समृद्ध जीवन की शुरुआत हो! इस खास दिन पर आपको ढेर सारी शुभकामनाएं!

रोशनी के इस दिन, आपका जीवन सुख और समृद्धि से भरा हो ! दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएँ!

अपने दोस्तों और परिवार को, मैं आप सभी को दिवाली की बहुत-बहुत शुभकामनाएं देता हूं! रोशनी का त्योहार आपके जीवन में खुशियां लाए और आपके दिलों को खुशियों से भर दे!

सभी को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएँ! रोशनी का त्योहार आपके लिए खुशी, खुशी और समृद्धि लाए। आपका जीवन अच्छे स्वास्थ्य, शांति और प्रेम से भरा हो।

दिवाली की शुभकामनाएँ! आप सभी को रोशनी के सुरक्षित और खुशहाल त्योहार की शुभकामनाएं।

दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएँ! रोशनी का यह त्योहार आपके जीवन में खुशी, खुशी और सफलता लाए। आप सभी को एक सुरक्षित और खुशहाल त्योहार की शुभकामनाएं!

दिवाली खुशी, हंसी और जश्न मनाने का समय है। यह परिवार और दोस्तों के साथ यादें बनाने का समय है जो जीवन भर यद् रहेगा। आप सभी को दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएँ!

जो स्वयं सब कुछ देखता है, परन्तु जिसे कोई नहीं देखता, जो बुद्धि, सूर्य, चन्द्रमा और तारों और समस्त ब्रह्माण्ड को प्रकाशित करता है किन्तु जिसे वे प्रकाशित नहीं कर सकते, वही वास्तव में ब्रह्म है, वही आंतरिक है। ब्रह्म में रहकर वास्तविक दीपावली मनाएं और आत्मा के शाश्वत आनंद का आनंद लें।

साथ में मनाए गए पलों की यादें
ऐसे क्षण जो मेरे दिल में हमेशा के लिए जुड़े हुए हैं
इस दिवाली मुझे और भी मिस करो।
आशा है कि यह दिवाली आपके लिए सौभाग्य और खुशियां लेकर आएगी।

भाग्यशाली वह है जिसने प्रशंसा करना सीखा है, लेकिन ईर्ष्या करने के लिए नहीं। ढेर सारी शांति और समृद्धि के साथ खुशहाल दीपावली की शुभकामनाएं।

Read More,

Express Love with Happy Rose Day Shayari in English

100+ Diwali Wishes for Friends, Family, and Loved Ones 2023

10 Unique Diwali Gifts Ideas for your Family and Friends

Diwali Home Decor and Cleaning Tips for a Bright Celebration

Top 10 Eco-Friendly Diwali Gift Ideas for a Sustainable Celebration

How to Celebrate Eco-Friendly Diwali – Tips for a Sustainable Celebration

You Might Also Like

No Comments

Leave a Reply

error

Enjoy this blog? Please spread the word :)

Pinterest
LinkedIn
Share
WhatsApp